जानें किस ऐप के जरिए छात्रों को मिल रहा बड़े ब्रांड्स के साथ काम करने का मौका, पढ़ें पूरी खबर

APPS NEWS

वायरल फिशन (Viral Fission) एक इनोवेटिव प्लेटफॉर्म है, जिसका उद्देश्य जेन ज़ी के लिए रोजगार का अवसर प्रदान कराने के लिए टेक्नोलॉजी का लाभ उठाना है। वीएफ विभिन्न उद्योगों में छात्रों और ब्रांडों के बीच किस तरह से कारगर साबित हो रहा है, इसपर विस्तार से बात करने के लिए वायरल फिशन के CEO Shreyas Hegde ने प्रश्नोत्तरी में बात की।

प्रश्न: विश्व में आज के युवाओं को नए उपभोक्ता ऑडियंस के रूप में टारगेट किया जा रहा है, इस जनसांख्यिकीय के बारे में आपकी क्या धारणा है?

उत्तर: आज के युवा, या यूं कहें जेन जी, आज खरीदारी के भविष्य को आकार दे रहे हैं। यह पीढ़ी खरीद निर्णयों और रुझान के मामले में प्रमुख प्रभावशाली है। आज हमारे पास ऐसे परिवार हैं जो तकनीक से लेकर ऑटोमोबाइल और यहां तक कि भोजन तक कोई भी उत्पाद खरीदने से पहले युवाओं से सलाह लेते हैं।

प्रश्न: जेन जी से जुड़ने के लिए, कौन से उद्योग जगत वायरल फिशन तक पहुंचते हैं?

उत्तर: वायरल फिशन एक युवा सामुदायिक मंच है। हम बेहतर अनुभव बनाने, बेहतरीन यादें बनाने, पेशेवर करियर की शांतिपूर्ण शुरुआत सुनिश्चित करने और जेन ज़र्स की समग्र प्रगति सुनिश्चित करने की दिशा में काम करते हैं। जैसा कि आपने बताया, आज के युवाओं को नए उपभोक्ता दर्शकों के रूप में लक्षित किया जा रहा है।

कोई भी ब्रांड या व्यवसाय जो या तो युवाओं का सामना करने वाला ब्रांड है या उसके पास प्रौद्योगिकी, एफएमसीजी, फिनटेक, रिटेल, ओटीटी प्लेटफार्मों और अन्य क्षेत्रों में फैले विभिन्न क्षेत्रों के युवाओं को लक्षित उत्पाद/सेवाएं हैं और वे उन्हें लक्षित करना चाहते हैं। वायरल फिशन में, हमारा प्रयास इस समुदाय के साथ लंबे समय तक चलने वाले पारस्परिक रूप से लाभप्रद तालमेल बनाने के लिए विभिन्न क्षेत्रों में समान विचारधारा वाले व्यवसायों के साथ काम करना है।

प्रश्न: वायरल फिशन के साथ किन ब्रांडों ने कोलैबोरेशन किया है?

उत्तर: 3 वर्षों में हमने 50 से अधिक ब्रांडों के साथ काम किया है, जिनमें Spotify, Meta, JBL, Havmor, Fastrack, Unacademy, Myntra, Jiosaavn, OnePlus, Pepsi और अन्य शामिल हैं।

प्रश्न: क्या आप कुछ ऐसे अनूठे अभियानों का उदाहरण देंगे, जिसे वायरल फिशन ने सफलतापूर्वक पूरा किया है?

उत्तर: हमारे नॉइज़ अभियान के लिए, हमें लॉन्च से पहले और बाद की गतिविधियों के माध्यम से बड़े पैमाने पर चर्चा पैदा करनी थी, साथ ही नॉइज़ के नए ब्रांड एंबेसडर अभियान के बारे में प्रचार और जुड़ाव पैदा करना था। हमारे जेन ज़ी समुदाय को Change.org पर निर्देशित किया गया। जहां उन्होंने एक याचिका पर हस्ताक्षर किए, जिसमें चीकू को फलों का राजा बनाया गया। हमारा Spotify अभियान ऑनलाइन और ऑफलाइन ब्रांड के लिए वास्तविक समय में इन-ऐप इंटरैक्शन उत्पन्न करने पर केंद्रित है। इस गतिविधि को आगे बढ़ाने के लिए हमने अपने जेन जर्स को ऑनलाइन प्रतियोगिताओं में भाग लेने और मजेदार, उत्सव विशिष्ट प्लेलिस्ट और “फिल्मी” कॉन्टेंट बनाने के लिए आमंत्रित किया। जबकि यह सक्रियण ऑनलाइन था, हमने विभिन्न कॉलेज फेस्टिवल, फूड फेस्टिवल और रोटारैक्ट कार्यक्रमों में कई कियोस्क भी लागू किए, जिससे व्यक्तिगत जेन जी समावेशी गतिविधि की भावना पैदा हुई।

प्रश्न: हाल ही में वायरल फिशन ने कैंपस वाईफाई ऐप को लांच किया है, इस ऐप की कुछ महत्वपूर्ण विशेषताएं और युवाओं द्वारा उपयोग किए जाने का क्या कारण है?

उत्तर: कैंपस वाईफाई एक कैंपस डिजिटलीकरण प्लेटफॉर्म है जो कैंपस को अपने सभी संचारो को एक ऐप के तहत निर्बाध रूप से स्थानांतरित करने की सुविधा देता है, साथ ही एक ही कैंपस के छात्रों को प्रत्येक के साथ सहजता से बातचीत करने और संवाद करने की सुविधा देता है। कैम्पस वाईफाई सभी परिसरों और छात्रों के लिए नि:शुल्क है।

प्लेटफॉर्म कैंपस को विभिन्न कार्यों को डिजिटल रूप से करने की अनुमति देता है जैसे:

  • सभी कैंपस प्लेसमेंट को मैनेज करना।
  • इंटर्नशिप के अवसर प्रदान करता है।
  • छात्रों को सभी महत्वपूर्ण जानकारी संप्रेषित करना।
  • कैंपस से सम्बंधित नोटिफिकेशन प्रदान करना।
  • कैंपस विशिष्ट चैट सिस्टम।
  • मुद्रीकरण के अवसरों के लिए डिजिटल संपत्तियां प्रदान करें।
  • असाइनमेंट का प्रसार और संग्रहण करता है।

प्रश्न: अब तक कितने छात्र इंटर्नशिप प्राप्त कर पाए हैं? क्या आप क्षेत्रवार विवरण प्रदान कर सकते हैं और इन इंटर्नशिप ड्राइव में किन ब्रांडों ने भाग लिया?

उत्तर: वायरल फिशन में हम पूरे वर्ष भर प्रवेश और भर्ती प्रक्रिया का पालन करते हैं। हमने अपने शुरुआती 3 वर्षों में देशभर में छात्रों के लिए 30,000 से अधिक अवसरों के साथ प्रमुख व्यवसायों के साथ डिजिटल और फिजिकल इंटर्नशिप और परियोजनाओं को सफलतापूर्वक वितरित किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *